#जानना जरूरी है:: मैंने देखा है गाडी में सवार सभ्य लोगो को...

।।   मैंने देखा है   ।।।

मैंने देखा है गाडी में सवार सभ्य लोगो को सड़क पर गाय- भैस के आ जाने पर उन्हें दुत्कारते हुए, चरवाहे को हडकाते हुए और सुबह ग्वाले के पास जा गाय-भैस का दूध मांगते हुए ।
- मैंने देखा है समाज के बुद्धिजीवियों को गाय को घर के सामने से भगाते हुए और फिर ग्रहों की शांति के लिए उसी गाय को गुरूवार को गुड रोटी खिलाते हुए ।
- मैंने देखा है
विदेशी कुत्तो को घुमाने ले जाते हुए सम्पन्न लोगो द्वारा काले कुत्ते को भगाते और पत्थर मारते हुए और फिर ज्योतिषी के कहने पर उसी काले कुत्ते को ढूंढकर रोटी खिलाते हुए ।
- मैंने देखा है पीपल के पेड़ तले लोगो को गंदा करते हुए और फिर अपनी किसी मनोकामना पूरी होने के लिए पीपल के नीचे सफाई कर “दिया” जलाते हुए ।
- मैंने देखा है सुसंस्कृत लोगो को अपने घर और बालकनियो को जालियो से ढँक पक्षी को घर बनाने से रोकते हुए और फिर घर की विपदा दूर करने के लिए पक्षियों को ढूढ़ दाना खिलाते हुए ।
- मैंने देखा है शिक्षित लोगो को अपने पालतू कुत्ते को चोट लगने का दर्द महसूस करते हुए और शाम को झटके और हलाल का गोश्त खाते हुए ।
- मैंने देखा है लोगो को ज्योतिषी के कहने पर मछली को दाना डालते हुए और फिर रात को मछली -भात खाते हुए ।
- मैंने देखा है अहिंसावादियो द्वारा चूहे को बिल्ली से और बिल्ली को कुत्ते से बचाते हुए और रात को दारू- मुर्गा खाते हुए ।
- मैंने देखा है गाड़ी में सभ्य लोगो को गाडी खराब होने पर पास खड़े गरीब या मजदूर से धक्का लगवाते हुए और किसी दिन गरीब-मजदूर की लिफ्ट के निवेदन को अस्वीकार करते हुए ।
- मैंने देखा है धनवानों को मजदूर के हक़ के पैसे मारते हुए और फिर शनि की शांति के लिए मजदूर को शनिवार को खाना खिलाते हुए ।
- मैंने देखा है संभ्रान्तो को भिखारियों पर चिल्लाते और दुत्कारते हुए और श्राद्धो में उन्हें दूंढ़ पकवान खिलाते हुए।

:::Follow Us On:::
°°°°°Facebook°°°°°
°°°°°Instagram°°°°°
°°°°°Twitter°°°°°

Comments

Popular posts from this blog

वाह रे मानव तेरा स्वभाव...विचित्र दुनिया का कठोर सत्य... | Waah re Insaan...

जिंदगी है छोटी, हर पल में खुश हूं... Jindagi Hai Chhoti Har Pal Mein Khus Hun...

रैपिडेक्स छत्तीसगढ़ी स्पीकिंग कोर्स | अंग्रेजी से छत्तीसगढ़ी | English to Chhattisgarhi