डॉ. कुमार विश्वास की कविता: कोई दीवाना कहता है, कोई पागल समझता है...

कोई दीवाना कहता है....

कोई दीवाना कहता है, कोई पागल समझता है !
मगर धरती की बेचैनी को बस बादल समझता है !!
मैं तुझसे दूर कैसा हूँ , तू मुझसे दूर कैसी है !
ये तेरा दिल समझता है या मेरा दिल समझता है !!

मोहब्बत एक अहसासों की पावन सी कहानी है !
कभी कबिरा दीवाना था कभी मीरा दीवानी है !!
यहाँ सब लोग कहते हैं, मेरी आंखों में आँसू हैं !
जो तू समझे तो मोती है, जो ना समझे तो पानी है !!

समंदर पीर का अन्दर है, लेकिन रो नही सकता !
यह आँसू प्यार का मोती है, इसको खो नही सकता !!
मेरी चाहत को दुल्हन तू बना लेना, मगर सुन ले !
जो मेरा हो नही पाया, वो तेरा हो नही सकता !!
••••डॉ. कुमार विश्वास•••••

Comments

Popular posts from this blog

वाह रे मानव तेरा स्वभाव...विचित्र दुनिया का कठोर सत्य... | Waah re Insaan...

जिंदगी है छोटी, हर पल में खुश हूं... Jindagi Hai Chhoti Har Pal Mein Khus Hun...

रैपिडेक्स छत्तीसगढ़ी स्पीकिंग कोर्स | अंग्रेजी से छत्तीसगढ़ी | English to Chhattisgarhi